• put your amazing slogan here!
    Advertisement

    Advertisement

    मिलिए उन 10 TV एक्ट्रेसेस से, जो बनीं बॉलीवुड की ग्लैमरस हीरोइन


    Advertisement
    इमरान हाशमी स्टारर फिल्म ‘अजहर’ में प्राची देसाई ने अहम रोल निभाया है। जल्द ही वो फिल्म ‘रॉक ऑन’ के सीक्वल में भी दिखाई देंगी। फिल्म के लिए प्राची ने अपना लुक पूरी तरह बदल लिया है। 17 साल की कम उम्र में टीवी शो ‘कसम से’ (2006) के जरिए करियर शुरू करने वाली प्राची पिछले 10 सालों में काफी चेंज हो गई हैं। वो पहले से ज्यादा खूबसूरत और ग्लैमरस लगने लगी हैं। वैसे, प्राची के अलावा भी ऐसी कई टीवी एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने टीवी के बाद फिल्मों में एंट्री की। इस दौरान इन एक्ट्रेसेस के लुक में भी काफी बदलाव देखने को मिले।

    करिश्मा तन्ना
    साल 2001 में टीवी शो क्योंकि सास भी कभी बहू से करियर शुरु करने वाली करिश्मा तन्ना ने साल 2005 में फिल्म ‘दोस्ती: फ्रेंड्स फॉरएवर’ से बॉलीवुड में एंट्री की, लेकिन उन्हें सक्सेस मिली 2013 में रिलीज हुई फिल्म ‘ग्रैंड मस्ती’ के जरिए। वो जल्द ही सनी लियोनी के साथ फिल्म ‘टीना एंड लोलो’ में नजर आएंगी।

    यामी गौतम
    साल 2008 में टीवी शो ‘चांद के पार चलो’ के जरिए करियर शुरू करने वाली यामी ने फिल्म विकी डोनर (2012) के जरिए बॉलीवुड में सक्सेसफुल एंट्री की। वो जल्द ही ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म ‘काबिल’ में दिखेंगी।

    श्वेता तिवारी
    टीवी शो ‘कही किसी रोज’ (2001) से करियर शुरू करने वाली श्वेता को असली पॉपुलैरिटी एकता कपूर के शो ‘कसौटी जिंदगी’ (2001-08) की से मिली। साल 2004 में वो पहली बार बिपाशा बसु स्टारर फिल्म ‘मदहोशी’ में नजर आईं। इसके बाद वो आबरा का डाबरा और मिले न मिले हम जैसी कई फिल्मों में दिखीं। श्वेता ने कई भोजपुरी फिल्मों में काम किया है।

    विद्या बालन
    बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार विद्या भी पहली बार टीवी शो ‘हम पांच’ (1995) में नजर आई थीं। इसके बाद कई कर्मशियल ऐड और म्यूजिक वीडियोज में काम करने के बाद उन्होंने साल 2004 में फिल्म ‘परिणीता’ के जरिए बॉलीवुड में एंट्री की।

    आमना शरीफ
    कही तो होगा’ (2003-07) के जरिए आमना शरीफ टीवी की पॉपुलर बहू बनीं। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘आलू चाट’ (2009) के जरिए बॉलीवुड में एंट्री की। हालांकि, उनका फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा।

    हंसिका मोटवानी
    हंसिका सबसे पहले टीवी शो ‘देश में निकला होगा चांद’ (2001) में नजर आई थी इसके बाद उन्होंने कई शोज में काम किया। साल 2007 में उन्होंने फिल्म ‘आप का सुरूर’ के जरिए बॉलीवुड में बतौर एक्ट्रेस एंट्री की। फिलहाल वो साउथ की फिल्मों में बिजी हैं।

    सुरवीन चावला
    टीवी शो ‘कही तो होगा’ (2003-07) से करियर स्टार्ट करने वाली सुरवीन ने साल 2014 में फिल्म ‘हेट स्टोरी-2’ के जरिए बॉलीवुड में एंट्री की। इसके पहले वो कई साउथ और पंजाबी फिल्मों में काम कर चुकी थीं।

    सना खान
    यूं तो सना खान कई फिल्मों में छोटे-मोटे रोल कर चुकी हैं, लेकिन उन्हें असली पहचान टीवी रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ (2012) के जरिए मिली। इसके बाद वो सलमान खान की फिल्म ‘जय हो’ (2014) में नजर आई और अब जल्द ही फिल्म ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ में दिखेगी।

    जेनिफर विंगेट
    बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट करियर शुरू करने वाली जेनिफर को टीवी शो ‘कसौटी जिंदगी की’ (2003-08) और ‘दिल मिल गए’ (2009-10) से पहचान मिली। उन्होंने कई हिट शोज में काम किया है। बतौर एक्ट्रेस वो कुणाल कोहली के साथ फिल्म ‘फिर से’ (2015) में नजर आ चुकी हैं।

    source: DainikBhaskar

     

    Advertisement