• put your amazing slogan here!
    Advertisement

    Advertisement

    कभी ऐसे दिखते थे करन जौहर, DDLJ में बने थे शाहरुख के दोस्त


    Advertisement
     बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर करन जौहर 25 मई को अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे। खबर है कि इस बार करन अपना बर्थडे लंदन में मनाएंगे। 25 मई 1972 को मुंबई में जन्मे करन को 'केजो' के नाम से भी जाना जाता है। करन ने बॉलीवुड को कुछ-कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम और कभी अलविदा ना कहना जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। विवादों से रहा है गहरा नाता...

    करन और कंट्रोवर्सीज जैसे साथ-साथ चलते हैं। फिर चाहे इसी साल जनवरी में इन्टॉलरेंस पर दिया गया उनका विवादास्पद बयान हो या फिर एआईबी में अर्जुन और रनवीर के साथ किया गया अश्लील एक्ट। करन हमेशा किसी न किसी कंट्रोवर्सी के चलते सुर्खियों में रहते हैं। उनके शो 'काफी विद करन' को लेकर भी कई विवाद सामने आ चुके हैं।

    कभी ट्विंकल के प्यार में पागल थे करन...
    अगस्त, 2015 में ट्विंकल खन्ना की किताब ‘मिसेज फनीबोन्स’ की लांचिंग पर करन ने बताया था कि ट्विंकल ऐसी लड़की थी, जिसके प्यार में वो पागल थे। उस वक्त दोनों बोर्डिंग स्कूल में साथ पढ़ते थे। करन ने ट्विंकल को उनका दिल तोड़ने का दोषी भी ठहराया था। करन के मुताबिक ट्विंकल ने उनकी पहली फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ में काम करने से मना कर उनका दिल तोड़ दिया था। जब उन्होंने इसमें काम करने से मना कर दिया तो उन्हें रानी मुखर्जी को लेना पड़ा।
    हुए FAT to FIT
    करन जौहर ने कुछ समय पहले ट्विटर पर अपनी एक फोटो पोस्ट की थी, जिसमें वो काफी मोटे नजर आते हैं। हालांकि बाद में करन ने खुद को फैट से फिट कर लिया। करन की यह फोटो बॉलीवुड में आने से पहले की है।

     K' को लेकर जुनूनी हैं करन

    करन जौहर को अपने नाम के इनीशियल 'K' से बहुत लगाव है। यही वजह है कि उनकी ज्यादातर फिल्मों का टाइटल 'K' से ही शुरू होता है। करन का मानना है कि 'K' उनके लिए लकी है और इस अल्फाबेट से शुरू होने वाली उनकी हर फिल्म सक्सेसफुल रही है।
     डीडीएलजे से कॉस्ट्यूम डिजाइनर के तौर पर शुरू किया करियर

    फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में राज मल्होत्रा के किरदार के लिए कास्ट्यूम डिजाइन का काम करन जौहर ने किया था। करन के डिजाइन किए कपड़े शाहरुख ने दिल तो पागल है, डुप्लीकेट, मोहब्बतें, मैं हूं न, वीर-जारा और ओम शांति ओम जैसी फिल्मों में भी पहने हैं। डीडीएलजे के सेट पर बतौर कॉस्ट्यूम डिजाइनर ही करन ने अपना करियर स्टार्ट किया था।

     फ्रेंच में मास्टर्स हैं करन

    करन जौहर ने फ्रेंच में मास्टर डिग्री ली है और वो बहुत अच्छी फ्रेंच बोलते हैं। वैसे उन्होंने मुंबई के ग्रीनलांस हाईस्कूल और एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से अपनी पढ़ाई की है। करन ने 1989 में दूरदर्शन के सीरियल 'इंद्रधनुष' में भी काम किया है।
     ऑस्कर में रेड कारपेट पर चलना है करन का सपना

    करन जौहर का सपना है कि वो ऑस्कर अवॉर्ड जीतें और मैजिकल सेरेमनी मे रेड कारपेट पर बतौर विनर वॉक करें। करन चाहते हैं कि ऑस्कर स्पीच के दौरान मेरे हाथ में ट्रॉफी हो और मैं कहूं- दिस इज फॉर यू इंडिया...।
     ई-मेल का जवाब देना पसंद नहीं

    करन को ई-मेल का जवाब देना उन्हें टॉर्चर करने जैसा लगता है। करन के मुताबिक अपने आधे से ज्यादा ई-मेल का जवाब देने के लिए मुझे अपने सेक्रेटरी को बोलना पड़ता है। करन को ई-मेल पर जवाब देने के बजाय फोन पर बात करना ज्यादा बेहतर लगता है
     डीडीएलजे में एक्टिंग के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर भी थे करन

    1995 में आई फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में करन ने शाहरुख के दोस्त का रोल किया था। फिल्म में करन डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा के असिस्टेंट के तौर पर भी काम कर रहे थे।
     बचपन में साथ डांस क्लास जाते थे ऋतिक, अभिषेक और करन

    करन, ऋतिक और अभिषेक बच्चन बचपन के दोस्त हैं। तीनों बचपन में एक साथ डांस क्लास जाया करते थे। इतना ही नहीं एक-दूसरे की बर्थडे पार्टी में तीनों खूब डांस और मस्ती करते थे।
     एक्टिव ट्विटर यूजर हैं करन

    करन हमेशा सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर एक्टिव रहते हैं। करन ने ही शाहरुख खान समेत कई बॉलीवुड सेलेब्स को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर इंट्रोड्यूस करवाया है। फिलहाल ट्विटर पर करन के 6.24 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।
     शाहरुख नहीं ऋतिक रोशन हैं करन के फेवरेट एक्टर

    करन के साथ काम कर चुके एक्टर्स की बात करें तो सबसे ज्यादा फिल्में शाहरुख खान ने की हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि करन के फेवरेट एक्टर शाहरुख नहीं बल्कि ऋतिक रोशन हैं। करन के मुताबिक ऋतिक अपने काम को लेकर इतने जुनूनी हैं कि हम सब 100 फीसदी देते हैं लेकिन वो अपना 300 फीसदी देते हैं।
    एंटीक चीजें कलेक्ट करने के शौकीन

    करन को एंटीक चीजें कलेक्ट करने का भी शौक है। वो कई पुराने और एंटीक मटेरियल अपने पास रखते हैं। उनके पास पुरानी फिल्मों और सीडी का भी कलेक्शन है।

    source: DainikBhaskar

     

    Advertisement