• put your amazing slogan here!
    Advertisement

    Advertisement

    खुद करिश्मा, ऋतिक और बाकी बॉलीवुड स्टार्स से जानिए क्यों टूटी उनकी शादी


    Advertisement
    करिश्मा कपूर इन दिनों पति से सेपरेशन की वजह से सुर्खियों में छाई हुई हैंलेकिन ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब किसी स्टार की शादी असफल हुई हो। ऐसे कई सेलेब्स हैंजिनकी शादियां टूट चुकी हैं। पार्टनर्स से अलगाव को लेकर क्या सोचते हैं स्टार्सने उनसे जाना। करिश्मा कपूर, 'हम दोनों इस शादी से खुश नहीं थे'
    शादी का मतलब होता है प्यारआत्म समर्पणविश्वास और जिम्मेदारी। मैंने इन सभी बातों को ध्यान में रखकर संजय से शादी की थीलेकिन अफसोस ऐसा हो  सका। हम दोनों इस शादी से खुश नहीं थे। इसलिए मैंने अलग होने का फैसला किया। हालांकिअभी तक हमारा तलाक नहीं हुआ हैलेकिन हम साथ नहीं हैं।

    ऋतिक रोशनमेरा मानना है कि जिंदगी में सही समय पर सही फैसला लेना बहुत जरूरी है। फिर चाहे वो फैसला शादी का हो या तलाक का। तलाक से पहले जिंदगी मुश्किल लग रही थीलेकिन अब आसान हो गई है। मैं पूरी तरह से प्यार भरा इंसान हूं और मुझे आगे भी प्यार हो सकता है। फिलहाल मैं बहुत खुश हूं। अपने बच्चों के साथ वक्त बिताता हूं और अपने करियरहेल्थ पर ध्यान देता हूं।

    सैफ अली खानजिस वक्त मैंने अमृता से शादी की थी। उस वक्त हमारी बॉन्डिंग इतनी स्ट्रॉन्ग थी कि मुझे कभी लगा ही नहीं था कि हम अलग होंगे। जिस महिला से आप प्यार करते हैं जो आपके बच्चों की मां हो उससे अलग होना मुश्किल है। लेकिन टूटे हुए रिश्ते को ढोने से बेहतर है कि आप अपनी जिंदगी में आगे बढ़े। मैंने ऐसा ही किया था और आज मैं अपने तलाक के फैसले से खुश हूं।

    कल्कि: मैंने अनुराग से लव मैरिज की थीइसलिए शुरुआत में मैंने बहुत कोशिश की मैं इस रिश्ते को टूटने से बचा सकूं। लेकिन धीरे-धीरे हमारे बीच प्रॉब्लम बढ़ने लगी। अनुराग इस रिश्ते को लेकर क्लियर नहीं थे। इस वजह से मैं अपसेट रहती थी और हमारे बीच झगड़े होते थे। मैंने 6 महीने तक कोई फिल्म साइन नहीं की। लेकिन आज मैं अपने तलाक के फैसले से खुश हूं। तलाक के बाद जिंदगी खत्म नहीं होती बल्कि और मजबूत हो जाती है। हम और प्रेक्टिकल हो जाते हैं और ज्यादा बेहतर तरीके से फैसले ले पाते हैं जैसा कि मैं कर रही हूं।

    मनीषा कोईराला: मैंने अपनी छोटी सी जिंदगी में काफी कुछ देख लिया है। प्यार भी तकरार भी। सम्राट से मेरी मुलाकात फेसबुक के जरिए हुई थी। हमारी मुलाकाते बढ़ी और फिर प्यार हो गया। साल 2010 में हमने शादी कर लीलेकिन उसके बाद हमारे बीच प्रॉब्लम्स शुरू हो गईं। 2 साल बाद ही हमने तलाक लेने का फैसला लिया। आज सब कुछ नॉर्मल है और मैं पूरी तरह खुश हूं। मुझे लगा था तलाक के बाद जिंदगी मुश्किल हो जाएगीलेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

    चित्रांगदा सिंह: साल 2001 में जब मेरी शादी ज्योति रंधावा (गोल्फरसे हुई थीतब मैं फिल्मों में भी नहीं आई थी। हर पति-पत्नी की तरह हमारे बीच भी प्यार और तकरार होती थी। लेकिन आखिरकार एक ऐसा वक्त आया जब हमारे बीच झगड़े होने लगे और और तनाव का माहौल बन गया। साल 2013 में हमने अलग होने का फैसला किया और 2014 में ऑफिशियली तलाक ले लिया। तलाक के बाद मुझे अहसास हुआ कि मैंने बिल्कुल सही फैसला लिया है। मैं चैन से सांस ले पा रही थी और अपनी जिंदगी जी रही थीजो मैं पहले बिल्कुल नहीं कर पा रही थी।

    कोंकणा सेन शर्मा: तलाक के बाद जिंदगी खत्म होती है या नहीं ये तो मुझे नहीं पतालेकिन इतना जरूर कह सकती हूं कि तलाक के बाद जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। पांच साल पुरानी शादी तोड़ने का फैसला आसान नहीं थालेकिन ऐसा करना जरूरी था। हालांकिमनमुटाव के बाद रिश्ता तो खत्म हो जाता हैलेकिन बच्चे माता-पिता के रिश्ते को बनाए रखते हैं। तलाक लेने से दर्द तो होता हैमगर तलाक के बाद जिंदगी आसान हो जाती है।

    पूजा भट्टमैंने अपनी जिंदगी हमेशा अपनी शर्तों पर जी है। साल 2003 में मैंने मनीष मखीजा से शादी की। हमारा रिश्ता अच्छा चल रहा थाक्योंकि हम पति-पत्नी से ज्यादा अच्छे दोस्त थे। हमारा रिश्ता 11 साल चला। लेकिन धीरे-धीरे बात बिगड़ने लगी। कई बार झगड़े की वजह समझ नहीं आती थी। आखिरकार हमने अलग होने का फैसला कर लिया। हालांकिहम आज भी अच्छे दोस्त हैं। जब भी हमारा एक-दूसरे से सामना होता हैहम दोस्तों की तरह मिलते हैं।

    Source : Bollywood Bhaskar

     

    Advertisement