• put your amazing slogan here!
    Advertisement

    Advertisement

    बिना गॉडफादर के फिल्म इंडस्ट्री में मशहूर हुईं ये 10 एक्ट्रेसेस- Set 2


    Advertisement

    1- अनुष्का शर्मा


    आर्मी बैकग्राउंड से बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेस आई हैं। अनुष्का एक इंटरनेशनल मॉडल बनना चाहती थीं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से ही की थी। सबसे पहले उन्हें लेक्मे फैशन वीक में मॉडलिंग करने का मौका मिला। वहीं, स्प्रिंग समर -07 कलेक्शन में भी उन्हें बेस्ट मॉडल चुना गया। मॉडलिंग के दौरान ही उन्हें यशराज बैनर में काम करने का मौका मिला। अनुष्का ने फिल्म के लिए ऑडिशन दिया और सिलेक्ट हो गईं। 2008 में शाहरुख खान के साथ उनकी पहली फिल्म 'रब ने बना दी जोड़ी' रिलीज हुई और हिट रही। 'बैंड बाजा बारात', 'जब तक है जान', 'पीके' जैसी फिल्मों में सराही गई अनुष्का ने प्रोडक्शन के क्षेत्र में भी कामयाबी पाई है। उनके प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म 'एनएच 10' सक्सेसफुल साबित हुई थी।

    2- विद्या बालन


    साधारण तमिल परिवार में जन्मी विद्या आज सफल बॉलीवुड एक्ट्रेसेस में से एक हैं। नॉन फिल्मी फैमिली से होने के बावजूद जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में आने का मन बनाया तो परिवार ने सपोर्ट किया। विद्या ने साउथ में करीब 7 फिल्में साइन कीं, लेकिन किसी ना किसी कारण से सभी बंद हो गईं। एकता कपूर के सीरियल 'हम पांच' के बाद उनके करियर को कुछ स्पीड मिली। विद्या ने कई ऐड में काम किया, लेकिन बॉलीवुड में पहला सफल ब्रेक उन्हें 2005 में आई फिल्म 'परिणीता' से मिला। आज विद्या नेशनल अवॉर्ड तक जीत चुकी हैं।

    3- राधिका आप्टे


    बचपन से ही थिएटर में एक्टिव रहीं राधिका आप्टे हिंदी, मराठी, तमिल, बंगाली और मलयालम फिल्मों में काम कर चुकी हैं। राधिका फिल्म 'हंटर', 'बदलापुर' में भी छोटा रोल कर चुकी हैं। राधिका सुजॉय घोष की शॉर्ट फिल्म 'अहल्या' में नजर आ चुकी हैं। पिछले साल रिलीज हुई फिल्म 'मांझी : द माउंटेन मैन' में वे नवाजुद्दीन सिद्दिकी के अपोजिट दिखी थीं। इसी साल रजनीकांत के साथ उनकी फिल्म 'काबली' रिलीज होगी।

    4- जैकलीन फर्नांडीज


    श्रीलंकन ब्यूटी जैकलीन ने अलादीन (2009) से बी-टाउन में कदम रखा। करियर में आए उतार-चढ़ाव के बाद 2014 में वे सलमान के अपोजिट फिल्म 'किक' में नजर आईं, जो सुपरहिट साबित हुई। 2016 में उनकी तीन बड़ी फिल्में 'ढिशुम', 'हाउसफुल 3', 'ए फ्लाइंग जट' रिलीज होगी।

    5- हुमा कुरैशी


    हुमा कुरैशी ने फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के जरिए बी-टाउन में डेब्यू किया। पहली फिल्म से ही उन्होंने जमकर सुर्खियां बटोरी। इसके अलावा 'बदलापुर', 'डेढ़ इश्किया' जैसी फिल्मों में उनकी तारीफ हुई।

     

    Advertisement